शुक्रवार, 21 अक्तूबर 2011

किसी भी गेम की वर्चुअल सीडी बनाए


अगर आपको गेम खेलने का शोक है तो आपने देखा होगा कोई कोई गेम कंप्यूटर में इस्टोल होने के बाद भी सीडी लगाने पर ही चलते है मेरी आने वाली पोस्ट में भी आपको ऐसे ही गेम मिलेंगे जिन्हें चलाने के लिए सीडी की जरुरत होगी आज मैं आपको ऐसा ही सोफ्टवेयर दे रहा हु जिससे आप किसी भी गेम को बिना सीडी के चला सकते है यानि आप उस गेम की वर्जुवल सीडी बना सकते है जेसे मेरे पास RoadRash का का ओरिजनल गेम है ये सीडी लगाने पर ही चलता है लेकिन इस सोफ्टवेयर को डालने के बाद मुझे सीडी लगाने की जरुरत नहीं पडती अगर आप भी चाहते है कि बिना सीडी लगाये ही आपका गेम चल जाये तो यहाँ क्लीक करके वो सोफ्टवेयर डाउनलोड करे और सीडी या डीवीडी रोम में उस गेम कि सीडी लगाये जो सीडी लगने के बाद ही चलता है 
सीडी लगाने के बाद सीडी ड्राइव पर राईट क्लीक करे उसके बाद Create a virtual cd पर क्लिक करे जेसे ही आप क्लीक करोगे वेसे ही आपके गेम कि वर्जुअल सीडी बन जाएगी इसके बाद आप जब भी वो गेम खेलोगे तो आपको सीडी लगाने कि जरुरत नहीं होगी बस डबल क्लीक करते ही आपका गेम चालू हो जायेगा इस सोफ्टवेयर को डालने के आपको कुछ समझ ना आए तो आप मुझे मेल करके पूछ सकते है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लिखिए अपनी भाषा में