रविवार, 16 अक्तूबर 2011

ट्विटर बैकग्राउंड को और उपयोगी बनाने की कुछ साइट आपके लिए




माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर आपके अकाउंट के पीछे का बैकग्राउंड चित्र कैसा है? यदि आपने उसे बदला नहीं है तो ट्विटर के द्वारा ही कोई ना कोई चित्र प्रदर्शित किया जा रहा होगा. आप इस चित्र को अपने हिसाब से बदल भी सकते है. अब इंटरनेट पर कई ऐसी साइटें उपलब्ध हैं जो इस कार्य में आपकी मदद कर सकती हैं बल्कि ट्विटर बैकग्राउंड को और भी अधिक उपयोगी बना सकती हैं.


twtbg
क्या किसी सेलिब्रिटी या अन्य किसी मित्र के ट्विटर अकाउंट पर जाने पर ऐसा हुआ है कि आपको उनका बैकग्राउंड चित्र बहुत पसंद आया हो परंतु ट्विट्स की वजह से आप उसे पूरा ना देख पाए हों. तो आप इस साइट की मदद ले सकते हैं. मात्र एक क्लिक करते ही सारे ट्विट्स गायब हो जाएंगे और आप पूरा बैकग्राउंड चित्र देख पाएंगे.


Twitlay
यदि आप अपने लिए कोई कस्टम चित्र या लेआउट लगाना चाहते हैं तो इस साइट की मदद ले सकते हैं. यह उपयोग में काफी सरल है. 


Twilk
आप अपने मित्रों से कितना प्रेम करते हैं? जवाब चाहे जो हो लेकिनइस साइट का उपयोग जरूर कर सकते हैं. इस साइट की मदद से अपने मित्रों के चेहरों का कोलाज अपने ट्विटर पन्ने के बैकग्राउंड में लगाइए और मित्रों की वाहवाही लूटिए. 


Twiback
परसों आपका जन्मदिन है और आप उस दिन कोई विशेष तस्वीर अपने बैकग्राउंड और अवतार फोटो के रूप में लगाना चाहते हैं. ऐसी सूरत में इस साइट की मदद लीजिए. बस फोटो पसंद करें, समय और तिथि निर्धारित करें और बाकी का काम इस साइट पर छोड़ दें. 


Artweet
यदि आप बैकग्राउंड चित्र के साथ कुछ उपयोगी संदेश भी प्रदर्शित करना चाहते हैं तो इस साइट की मदद लीजिए. 


ClickableNow
बैंकग्राउंड चित्र के ऊपर कड़ियाँ? जी हाँ, यह भी सम्भव है. इस साइटकी मदद लीजिए. 


Flickr My Background
इस साइट की मदद से आप अपने फ्लिकर फोटोस्ट्रीम पर मौजूद अपनी तस्वीरों को बैकग्राउंड में लगा सकते हैं. ये चित्र अपने आप बदलते रहते हैं और इससे नवीनता बनी रहती है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

लिखिए अपनी भाषा में